Elvish Yadav : Age,Height,Weight,Biography,Career,Family And More.

Elvish Yadav Age Height Weight – एल्विश यादव एक भारतीय यूट्यूबर,सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और ब्लॉगर हैं। एलवीश यादव गुडगाँव हरयाणा के रहने वाले है उनका जन्म हिन्दू परिवार में हुआ एल्विस यादव बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 (Bigg Boss OTT 2 Winner) जीता हैं। तबसे वो और भी ज्यादा फेमस हो गए हैं। आज हम एल्विश यादव के जीवन के बारे में जानेंगे कैसे एक साधारण सा लड़का आज लाखो दिलों की धड़कन बन गया है।

Elvish Yadav Biography

Full NameElvish Yadav
Nick NameRao Shahb
Real NameSidhart Yadav
ProfessionYoutuber,Content Creator,Singer,Influencer
Date Of Birth11-Sep-1997
Age27 Year
Birth PlaceGurgaon,Haryana,India
HomeTownGurgaon,Haryana,India
GenderMale
NationlityIndian
ReligionHinduism
Zodiac SignVirgo
Food HabbitVegetarian
HobbieDriving,Watching Movies
NameElvish Yadav
Age27 Year
Height5 Feet 11 Inch
(180 Cm)
Weight72 Kg
Hair ColorBlack
Eye ColorBlack
elvish-yadav-biography-in-hindi

ज्वाइन करे व्हाट्सप्प ग्रुप डेली न्यूज़ के लिए ऑटो,मनोरंजन ,लेटेस्ट न्यूज़ इत्यादि

Join-whattsapp-group-newsvibhag
Join-whattsapp-group-newsvibhag

एल्विश यादव जन्म और परिवार

एल्विश यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को हरियाणा के गुड़गांव में यादव परिवार में हुआ। उनका असली नाम सिद्धार्थ यादव है। वर्तमान में एल्विश यादव की उम्र 26 साल है। उनकी ऊंचाई लगभग 180 सेंटीमीटर है, और वह अपने हैंडसम लुक्स के लिए जाने जाते हैं।

उनके पिता, राम अवतार सिंह यादव, एक स्कूल में शिक्षक हैं, और उनकी माता, सुषमा यादव, एक गृहिणी हैं। राम अवतार यादव और सुषमा यादव के कुल तीन बच्चे हैं: दो बेटे और एक बेटी। एल्विश यादव की बहन का नाम कोमल यादव है। यादव का एक भाई भी था, लेकिन कुछ कारणों से उसकी मृत्यु हो गई।

Father NameRam Avtaar Singh
Mother NameSushma Yadav
Brother NameN/A
Sister NameKomal Yadav
GirlfriendKirti Mehra
Married StatusUnmarried
Elvish-yadav-Mother

एल्विश यादव शिक्षा

एल्विश ने अपनी प्राथमिक शिक्षा हरियाणा के गुड़गांव में स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल से की। 12वीं तक वहाँ शिक्षा प्राप्त करने के बाद, उन्होंने आगे की शिक्षा के लिए दिल्ली के हंसराज कॉलेज में दाखिला लिया। बता दें कि एल्विश यादव को 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे, जिसका मतलब है कि वह बचपन से ही सीखने की चाहत रखने वाले एक होशियार लड़के थे।

हंसराज कॉलेज से यादव ने अपनी कॉमर्स की पढ़ाई पूरी की और बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की। बचपन से उनका आईएएस अधिकारी बनने का सपना था, लेकिन धीरे-धीरे उन्हें यूट्यूब पर वीडियो बनाने की आदत लग गई और यही आदत उनकी पहचान बन गई।

SchoolAmity International School, Gurgaon
College/ UniversityHansraj College,Delhi
EducationGraduate

ये भी खबरें पढ़े – Aman Dhattarwal Biography in Hindi -Height,Wife,Education,Net Worth and More

एल्विश यादव करियर

Elvish Yadav बचपन से ही पढ़ाई में बहुत अच्छे थे अपने स्कूल एवं कॉलेज के समय में वह हमेशा अव्वल छात्रों की श्रेणी में आते थे और उनका सपना था कि बड़े होकर वह एक सरकारी नौकरी करेंगे परंतु धीरे-धीरे उनके सपने बड़े होते गये उनकी दिलचस्पी YouTube Videos बनाने में होने लगी।


एल्विश यादव जितना ज्यादा पढ़ाई में अच्छे थे उतने ही ज्यादा शरारती भी थे एवं हास्य कलाकार जैसे अपने स्कूल एवं कॉलेज में कॉमेडी करके दोस्तों का मनोरंजन भी करते रहते थे। ऐसे में एक दिन उनके दोस्तों ने उन्हें सलाह दी कि तुम इतनी अच्छी कॉमेडी करते हो तो तुम यूट्यूब पर वीडियो बनाया करो और उनकी इस बात को उन्होंने बहुत serious लिया और अपना First Comedy Video फेसबुक पर upload किया। उसे काफी लोगों ने Like किया और वह Viral भी हो गया।

Elvish-yadav-Net-Worth

इसके बाद वर्ष 2016 में 29 April को उन्होंने अपने YouTube Career की शुरुआत की और हाउस वॉइस टेक सेल्फी नाम से अपना पहला वीडियो अपलोड किया। उसके बाद से उन्होंने इस क्षेत्र मे बहुत मेहनत और लगन के साथ काम किया और इसके बाद वह उचाइयाँ छूते गए। इसके बाद उन्होंने अपने कॅरिअर मे कभी पीछे मुड़कर नही देखा | आज के समय मे उनके YouTube पर लगभग 10 मिलियन से अधिक Subscribers हो चुके हैं।

इसके साथ ही वह YouTube पर अपने दो चैनल चलाते हैं जिनमें पहला चैनल उनका ‘Elvish Yadav’ नाम से है जिस पर वह Comedy Video, Prank Video Upload करते है और उनका दूसरा चैनल जिसका नाम ‘Elvish Yadav Vlogs’ है उसमें वह अपने दैनिक जीवन से संबंधित Vlog Upload करते हैं और उनके दोनों ही YouTube Channel पर ग्राहकों की संख्या मिलियन में है।

एल्विश यादव नेट वर्थ

एल्विश यादव के दो यूट्यूब चैनल हैं। उनकी मुख्य कमाई का स्रोत गूगल, ब्रांड प्रमोशन और अन्य ऑनलाइन स्रोतों से है। इनसे वे 15-20 लाख रुपये प्रति माह कमाते हैं। इसके अलावा, उन्होंने रियल एस्टेट और शेयर मार्केट जैसे प्लेटफॉर्म पर भी पैसा निवेश किया है।

अगर उनकी कुल संपत्ति की बात करें, तो वे पूरे साल में लगभग 40 करोड़ रुपये तक की कमाई कर लेते हैं।

Source Of IncomeYouTuber,Influencer,Singer,Video Creator
Monthly Income30 to 40 Lakh
Annual Income3 to 4 Cr
Total Net Worth In Dollar5 Million
Total Net Worth In Rupees40 Cr

एल्विश यादव गर्लफ्रेंड

एल्विश यादव अभी तक विवाहित नहीं हैं । वैसे तो उन्होंने आज तक सोशल मीडिया के माध्यम से अपने रिलेशनशिप का कभी जिक्र नहीं किया। परंतु जब वे बिग बॉस में थे, तब उनका नाम बिग बॉस कंटेस्टेंट मनीषा रानी के साथ जोड़ा गया था।

elvish-yadav-gf-kirti-mehra

सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उनकी गर्लफ्रेंड कीर्ति मेहरा बताई जा रही है। लेकिन ऐसी भी जानकारी है कि कुछ महीने पहले उनका ब्रेकअप हो गया था और अब वे सिंगल हैं। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड का नाम बताने से साफ इनकार किया है और उनका कहना है कि उनकी गर्लफ्रेंड सोशल मीडिया पर नहीं है।

एल्विश यादव कार और बाईक कलेक्शन

एल्विश यादव कार और बाइक के बहुत बड़े शौकीन हैं। उनके पास कई कारें और बाइक्स हैं, जिनके नाम हमने नीचे दिए हैं।

Porsche 718 Boxster
Toyota Fortuner Legender
Hyundai Verna
Audi
Mercedes-Benz
Royal Enfield Bullet

elvish-yadav-car-collection

एल्विश यादव विवाद

एल्विश यादव यह नाम यूट्यूबर से ज्यादा उनके विवादों के कारण प्रसिद्ध हो गया है। उनके अनेक विवादों के बारे में आपने सुना ही होगा। उसमें से कुछ विवाद हमने नीचे दिए हैं।

  • एल्विश यादव और मैक्सटर्न (सागर ठाकूर) के बीच में मूठभीड़ हुई थी। उसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा था, जिसमें यादव सहित उसके कुछ लोग सागर को पिट रहे थे। मैक्सटर्न ने इस मामले में शिकायत दर्ज की थी और कहा कि यादव ने मुझे मारने की धमकी दी थी।
  • एल्विश यादव का नाम तब बुरा हुआ जब रेव पार्टी में सांपों के जहर की तस्करी में उनका नाम आया था। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है और यह मामला अभी भी चल रहा है।
  • रेस्टोरेंट में यादव ने एक व्यक्ति को थप्पड़ भी मारा था। बाद में उन्होंने स्पष्ट किया था कि उसने उसे गाली दी थी, जिसके कारण उसने थप्पड़ मारा था।
  • एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें G-20 सम्मेलन के दौरान एक व्यक्ति गमले की चोरी करते पकड़ा गया था। जिस गाड़ी में वह व्यक्ति गमला रख रहा था, वह गाड़ी एल्विश यादव की थी।
  • फेमस व्लॉगर ध्रुव राठी के साथ भी एल्विश की बहस हुई थी। वास्तविकता यह थी कि ध्रुव राठी ने एक वीडियो में एल्विश को रोस्ट किया था और इसके परिणामस्वरूप उनके बीच में बड़ी बहस हुई थी।

Elvish Yadav Social Accounts

FacebookClick Here
InstagramClick Here
TwitterClick Here
Youtube ChannelCkick Here

एल्विश यादव अवार्ड

एलविश यादव ने अपने YouTube माध्यम से जो भी अच्छे कंटेंट बनाए थे, उनके लिए उन्हें अनेक पुरस्कार मिले थे। इसमें सर्वश्रेष्ठ भारतीय निर्माता का पुरस्कार भी था, जो कि एक शॉर्ट फिल्म पर आधारित था और यह पुरस्कार उन्हें 2021 में दिया गया था। इसके अलावा, उन्होंने ‘बिग बॉस ओटीटी’ सीजन 2 में हिस्सा लेकर विजेता बन गए थे। बिग बॉस मे वाइल्ड कार्ड द्वारा उन्होंने प्रवेश किया था और विजेता बनकर उन्होंने अपने नाम का नया इतिहास रचा।

FAQ On Elvish Yadav Biography In Hindi

1 – एलविश यादव का असली नाम क्या है?

Ans – एलविश यादव का असली नाम सिद्धार्थ यादव है उनके बड़े भाई चाहते थे की उनका नाम एलवीश यादव हो

2 – एल्विस का सरनेम क्या है?

Ans – मशहूर यूटुबेर एलवीश का सरनेम यादव है वो अहीर समाज से संबंध रखते है

3 – एलविश यादव कौन है और वह क्यों प्रसिद्ध है?

Ans – एलविश यादव एक मशहूर यूटूबर ,वीडियो क्रिएटर और इंफ्लुंसर है जब उनकी बिग बॉस OTT में वाइल्ड एंट्री हुई सभी दर्शक हैरान रह गए और उन्होंने अभिषेक को हरा कर विजेता बन गए

4 – एल्विश यादव का गांव कौन सा है?

Ans – एल्विश यादव का गांव गुरग्राम हरयाणा में पड़ता है

5 – एलविश यादव कितने फुट के हैं?

Ans – एलविश यादव का ऊंचाई की बात करे तो वो 5 फ़ीट 11 इंच के है उनका वजन 72 किलोग्राम है

6 – एल्विश यादव 1 महीने में कितना कमाते हैं

Ans – एल्विश यादव 1 महीने 40 लाख के आस पास कमा लेते है उनके आय का मुख्य सोर्स यूट्यूब और ब्रांड के साथ टाई उप और सोशल पेज के माध्यम से होती है

6 – एल्विश यादव के पास कितनी कारें हैं?

Ans – एल्विश यादव को कारों का बहुत शौक है उनके पास 5 कार और एक बाइक है जिसके नाम है पोर्श्चे 718 बोक्स्टर ,टोयोटा fortuner लेगेंडेर ,हुंडई verna ,Audi ,मर्सिडीज़ बेंज ,रॉयल एनफील्ड बुलेट है

7 – एल्विश यादव के कितने फैंस है?

Ans – अलवीश यादव के यूट्यूब पर 2 चैनल और दोनों चैनल को मिला कर 15.6 मिलियन सब्सक्राइबर है

Leave a Comment