Entertainment News : BTS Army का इंतज़ार हुआ ख़तम,आ रहे है Jin मिलिट्री सर्विस से वापस

Entertainment News Latest-जैसे की आप सब को पता है की k-पॉप ग्रुप BTS (bangtan) के सभी मेंबर्स अभी साउथ कोरियाई की अनिवार्य मिलिट्री सेर्विस दे रहे है.सभी मेंबर्स ने एक एक करके खुद को मिलिट्री सर्विस मे लिस्ट करवाया है. BTS के सबसे बड़े मेंबर Jin सबसे पहले मिलिट्री सर्विस के लिए गए थे. Jin ने मिलिटी सर्विस की शरुआत दिसंबर 2022 को किया था. अब वो कुछ ही दिनों के अंदर मिलिट्री सर्विस से वापस आ रहे है बताया जा रहा है की उनकी मिलिट्री सर्विस 10 से 15 जून 2024 मे पूरी हो रही है.

ज्वाइन करे व्हाट्सप्प ग्रुप डेली न्यूज़ के लिए ऑटो,मनोरंजन ,लेटेस्ट न्यूज़ इत्यादि

join-whattsapp-group-news-vibhag

Entertainment News BTS Army -Jin के वापस आने से BTS के कोरियाई और इंटरनेशनल फैन्स के बीच काफ़ी एक्ससिटेमेंट है. ट्विटर पे BTS के फैन्स ट्वीट के जरिये अपने खुश को जाहिर कर रहे है.BTS के सभी मेंबर ने मिलिट्री सर्विस देने से पहले अपने Solo करियर की शुरुआत की थी. अब BTS के फैन्स को 2025 का इंतज़ार है जब सभी मेंबर मिलिटी सर्विस से वापस आएंगे और ग्रुप एक्टिविटी की शुरुआत करेंगे.फैन्स को BTS के Concert का भी बोहोत बेसब्री से इंतज़ार है.BTS का लास्ट Concert ‘Yet to Come’ 15 अक्टूबर 2022 साउथ कोरिया के बुसान मे हुआ था.

5 Best Korean Drama On Netflix In Hindi :Queen of Tears,King Of Land,My Demon And More
Entertainment News : BTS Army का इंतज़ार हुआ ख़तम,आ रहे है Jin मिलिट्री सर्विस से वापस
Entertainment News – BTS Instagram Account

Entertainment News – BTS के बारे मे

बीटीस (Bangtan Boys ) साउथ कोरिया बॉयज बैंड है. इस ग्रुप मे 7 मेंबर है मेंबर्स के नाम jin, suga, j-hope, Rm, jimin, v, jungkook है. बीटीस 2010 मे bighit entertainment के अंडर बना था.BTS ने अपने करियर की शुरुआत अपने फर्स्ट एल्बम ‘ 2 cool 4 school’ से किया था जो 2013 मे आयी थी. मिलिट्री सर्विस से पहले उनकी लास्ट एल्बम proof थी जो 10 जून 2020 मे रिलीज़ हुई थी.

मेंबर्स मिलिट्री सर्विस और सोलो करियर के बारे मै

  • 1- Jin- Jin का पूरा नाम kim seokjin है. Jin ग्रुप मे वोकलिस्ट है.Jin ने अपने मिलिट्री सर्विस की शुरुआत दिसंबर 2022 को किया था और मिलिट्री सर्विस से 10-15 जून 2024 को वापस आएंगे.Jin ने मिलिट्री सर्विस जाने से पहले coldplay के साथ मिल के the Astronaut नाम का सॉन्ग रिलीज़ किया था.खबरों के अनुसार Jin मिलिट्री सर्विस से आने के बाद अपने सोलो एल्बम पे काम करेंगे.
  • 2 – Suga-Suga का पूरा नाम Min yoongi है. Suga ग्रुप मे लीड रैपर है. Suga कंधे के चोट के कारण पब्लिक सेक्टर मे सर्विस दे रहे है उन्होंने अपने सर्विस की शुरुआत 22 सितम्बर 2023 को किया है और बताया जा रहा है की 21 जून 2025 को वो वापस आ रहे है. Suga ने अपने सोलो करियर के लिए D-डे नाम का एल्बम रिलीज़ किया है. इस के साथ साथ Suga ने सोलो concert भी किया है. Suga ने Suchwita नाम का टॉक शो भी होस्ट किया है

Entertainment News : BTS Army का इंतज़ार हुआ ख़तम,आ रहे है Jin मिलिट्री सर्विस से वापस

  • 3 – J-hope- J-hope का पूरा नाम Jung Hoseok है. J- hope ग्रुप के मैन डांसर और रैपर है. Jhope ने अपने मिलिट्री सर्विस की शुरुआत 18 अप्रैल 2023 को किया है. और Jhope 15-20 अक्टूबर 2024 को डिस्चार्ज होंगे. Jhope ने मिलिट्री सर्विस जाने से पहले jack in the box नाम की एल्बम रिलीज़ किया है उसके बाद उन्होंने एक डॉक्यूमेंट्री और j-cole के साथ the street सॉन्ग भी रिलीज़ की है.
  • 4-Rm- RM ग्रुप के लीडर है.Rm का पूरा नाम Kim Namjoon है. Rm ग्रुप के मैन रैपर है. Rm ने अपने मिलिट्री सर्विस की शुरुआत 11 दिसंबर 2023 को किया था और Rm की 10 जून 2025 को डिस्चार्ज होंगे.Rm ने मिलिट्री सर्विस जाने से पहले indigo नाम का एल्बम रिलीज़ किया था और सेक्सी नुकीन नाम का सिंगल भी रिलीज़ किया था.हाल ही मे Rm ने सेकेंड एल्बम Right place, Wrong person भी रिलीज़ किया है
Entertainment News : BTS Army का इंतज़ार हुआ ख़तम,आ रहे है Jin मिलिट्री सर्विस से वापस
Entertainment News BTS
  • 5- Jimin – Jimin का पूरा नाम Park jimin है. Jimin ग्रुप मे लीड वोकलिस्ट है. Jimin ने अपने मिलिट्री सर्विस की शुरुआत 12 दिसंबर 2023 को लिया है jimin 11 जून 2025 को डिस्चार्ज होंगे.jimin ने मिलिट्री जाने से पहले 24 मार्च 2023 को Face नाम का एल्बम रिलीज़ किया था.ये एल्बम jimin की पहली सोलो एल्बम है
  • 6- V- V का पूरा नाम kim taehyung है. V ग्रुप मे वोकलिस्ट है. V ने अपने मिलिट्री सर्विस की शुरुआत 11 दिसंबर 2023 को kiya है. V 10 जून 2025 को डिस्चार्ज होंगे. V मिलिट्री सर्विस जाने से पहले अपने solo करियर की शुरुआत layover नाम के एल्बम के साथ किया था. इस के साथ साथ jinny’s kitchen और In the scoop – friendcation जैसे शूज मे भी नज़र आये है. इस के अलवा v fri(end) और IU के साथ love wins all जैसे सिंगलस मे भी नज़ए आये है
  • 7 – Jungkook – jungkook का पूरा नाम jeon jungkook है. Jungkook ग्रुप के मैन सिंगर है.Jungkook ने अपने मिलिट्री सर्विस की शुरुआत 12 दिसंबर 2023 को किया था. Jungkook 10 जून 2025 को डिस्चार्ज होंगे. Jungkook ने अपने solo करियर की शुरुआत गोल्डन नाम के एल्बम से किया है. इस एल्बम के अलवा jungkook seven,3D और too much जैसे सिंगलस मे नज़र आ चुके है.

Leave a Comment