Site icon NEWS VIBHAG

Sofia Hayat Bio-Age,Family,Education,Career,Boyfriend & More.

sofia-hayat-bio-age-husband

sofia-hayat-bio-age-husband

Sofia Hayat Bio – सोफिया हयात एक ब्रिटिश मॉडल थी जिन्होंने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री और टेलीविज़न मै भी काम किया है. सोफ़िया इंडिया के बोहोत पॉपुलर रियलिटी शो बिग्ग बॉस मै भी शामिल हो चुकी है.मॉडॉलिंग और एक्टिंग के साथ साथ सोफ़िया ने सिंगिंग मै भी अपना हाथ आजमाया था. सोफ़िया की पर्सनल लाइफ भी काफ़ी रोमांच थी.

2012 मै सोफ़िया का नाम फेमस भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ जोड़ा गया था.रोहित और सोफ़िया एक दूसरे को डेट कर रहे थे.इन दोनों के ब्रेकअप ने काफ़ी सुर्खियों बटोरी थी इसके बाद सोफिया ने 2017 में व्लाद स्टानेस्कु से शादी की, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और वे जल्द ही अलग हो गए.

पूरा नामसोफ़िया हयात
पेशाएक्टर ,सिंगर ,मॉडल ,नन
जन्म तिथि6 दिसंबर 1984
जन्म स्थानलंदन, यूनाइटेड किंगडम
राष्ट्रीयताब्रिटिश
शैक्षिक योग्यताBA (Hons) संगीत ,प्रदर्शन कला
परिवारपिता – जम्मूरिद
माता – सुर्रिया
भाई – वाजिद और मजीद
बहन – ताहिरा ,सायरा,ज़र्का
धर्मइस्लाम
शौक नृत्य,गायन,घूमना
आकृति माप36-26-36
हाइट5 Feet 5 inch
वेट54 Kg

Sofia Hayat Bio – सोफिया हयात विकिपीडिया

ज्वाइन करे व्हाट्सप्प ग्रुप डेली न्यूज़ के लिए ऑटो,मनोरंजन ,लेटेस्ट न्यूज़ इत्यादि

Join-whattsapp-group-newsvibhag

Sofia Hayat Bio प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

सोफिया हयात का जन्म 6 दिसंबर 1984 को लंदन, यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। वह एक ब्रिटिश-भारतीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका बचपन और पढ़ाई लंदन में ही हुई। सोफिया ने अपने शुरू की पढ़ाई लंदन के स्थानीय स्कूलों से पूरी की और बाद में उन्होंने ड्रामा और परफॉर्मिंग आर्ट्स में शिक्षा प्राप्त की।

मॉडलिंग करियर

सोफिया हयात ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के लिए काम किया और फैशन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। उनकी खूबसूरती और आकर्षक पर्सनालिटी ने उन्हें जल्द ही एक लोकप्रिय मॉडल बना दिया। उन्होंने कई मैगज़ीन के कवर पेज पर भी जगह बनाई।

Read More : Mamitha Baiju Biography,Age,Family,Education,Salary, & Upcoming Movies

एक्टिंग करियर

मॉडलिंग में सफलता पाने के बाद सोफिया ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘दी बैकअप’ थी, जो 2013 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद उन्होंने ‘फुगली’ और ‘कुंवारा’ जैसी फिल्मों में भी काम किया।

सोफिया हयात ने भारतीय टेलीविजन उद्योग में भी अपनी पहचान बनाई। उन्होंने कई टीवी शो और रियलिटी शो में हिस्सा लिया। सबसे प्रमुख रियलिटी शो जिसमें उन्होंने भाग लिया, वह ‘बिग बॉस 7’ था। इस शो में उनकी उपस्थिति ने उन्हें भारतीय दर्शकों के बीच और भी लोकप्रिय बना दिया

संगीत करियर

सोफिया एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। उन्होंने अभिनय और मॉडलिंग के साथ-साथ संगीत में भी अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में काम किया और खुद भी गायन किया। उनके संगीत वीडियो को भी काफी सराहा गया।

नन बने का सफर

नन बनने का निर्णय 2016 में सोफिया हयात ने एक बड़ा और चौंकाने वाला निर्णय लिया। उन्होंने घोषणा की कि वह नन बनेंगी और अपने नाम में ‘मदर’ जोड़ेंगी। उन्होंने अपना नाम बदलकर ‘मदर सोफिया’ रखा। सोफिया के इस निर्णय ने मीडिया में काफी हलचल मचाई और यह कदम उनके प्रशंसकों और आम जनता के लिए भी एक बड़ा आश्चर्य था.

हयात ने नन बनने के बाद एक आध्यात्मिक जीवन अपनाया। उन्होंने अपने जीवन में आध्यात्मिकता को महत्व दिया और योग, ध्यान और शांति के संदेश को फैलाने का काम किया। सोफिया ने कई सामाजिक कार्यों में भी भाग लिया और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश की।

विवाद और आलोचना

Sofia Hayat Social Account

Sofia Hayat Instagram Account Link

FAQ – Sofia Hayat Bio

1 – सोफिया हयात के पति कौन है ? (Who is Sofia Hayat’s husband? )

Ans – सोफ़िया हयात के पति का नाम व्लाद स्टानेस्कु ( Vlad Stănescu ) है उन दोनों ने साल 2017 में शादी किया

2 – सोफिया हयात का क्या हुआ?

Ans – सोफ़िया हयात अब नन बन चुकी है उन्होंने ने अपने नाम के आगे मदर शब्द का प्रयोग कर के अपना नाम मदर सोफ़िया रख लिया है

3 – सोफ़िया हयात की उम्र कितनी है ?

Ans – सोफ़िया हयात का जन्म 6 दिसंबर 1984 को लंदन, यूनाइटेड किंगडम में हुआ था 2024 में उनकी उम्र 39 साल है

Exit mobile version