Mandi Lok Sabha – हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत जीती लोक सभा चुनाव. जीतने के बाद फैन्स और सपोर्टर्स का किया शुक्रिया.

Mandi Lok Sabha – बॉलीवुड की ‘Queen’ कंगना बॉलीवुड मे अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद राजनीति मे भी पहली सफलता हासिल कर चुकी है. कंगना 2024 से अपने राजनीती करियर की शुरुवात कर रही है.कंगना अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपने बेवाक अंदाज़ के लिए भी जानी जाती है. इसी वजह से हाल ही मे कंगना को 18 वी लोक सभा चुनाव मे भारतीय जनता पार्टी (भजपा ) की तरफ से हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचित क्षेत्र से टिकट मिली थी.

ज्वाइन करे व्हाट्सप्प ग्रुप डेली न्यूज़ के लिए ऑटो,मनोरंजन ,लेटेस्ट न्यूज़ इत्यादि

join-whattsapp-group-news-vibhag

कंगना ने अपने चुनाव प्रचार मे जी जान लगा दिया थी.कंगना के चुनाव प्रचार मे बीजेपी के कई बड़े नेता आये थे जिनमे उत्तर प्रदेश के पूर्व चीफ मिनस्टर योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी जैसे नेता शामिल हुए .19 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव हुए थे और 1जून को आखिरी चरण के चुनाव हुए थे. हिमाचल प्रदेश मे लोक सभा चुनाव 1 जून को हुए थे.4 जून को लोक सभा चुनाव के रिजल्ट की घोषणा की गयी थी जिस मे मंडी से कंगना विजय रही थी.

Mandi Lok Sabha – हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत जीती लोक सभा चुनाव. जीतने के बाद फैन्स और सपोर्टर्स का किया शुक्रिया. Image Source

Mandi Lok Sabha – हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत जीती लोक सभा चुनाव. जीतने के बाद फैन्स और सपोर्टर्स का किया शुक्रिया.

Mandi Lok Sabha Result -कंगना को 52.9% वोट मिले थे. कंगना को 537022 लाख टोटल वोट मिले थे. वही कंगना के साथ विक्रमदित्य सिंह थे जो की इंडियन नेशनल कांगेस के उम्मीदवार थे उनको 462267 लाख वोट मिले थे जो की टोटल वोट का 45.5% है.जीत के बाद कंगना ने इंस्ट्राग्राम पोस्ट के जरिये सभी का आभार प्रकट किया. बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर ने भी कंगना को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया है.

Bollywood News – वरुण और नताशा के घर आयी नन्ही परी, वरुण बने पापा इंस्टाग्राम पे शेयर की न्यूज़.

Mandi Lok Sabha – हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत जीती लोक सभा चुनाव. जीतने के बाद फैन्स और सपोर्टर्स का किया शुक्रिया.

Kangana Ranaut Bio -कंगना का बचपन ,एक्टिंग करियर और आने वाली फ़िल्म

Kangana Ranaut Date of Birth – कंगना का जन्म 23 March 1987 मे हिमाचल प्रदेश के मंडी के एक छोटे से गांव सूरजपुर मे हुआ था. कंगना राजपूत परिवार से बिलोंग करती है उनके पिता का नाम अमरदीप रानोत जो की एक बिज़नेस मैन थे और उनकी माता का आशा है जो की एक टीचर थी. कंगना के एक भाई और एक बहन है भाई का नाम अक्षत है और बहन का नाम रंगोली है.कंगना ने अपनी स्कूलिंग हिमाचल और चंडीगढ़ से किया था उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वो दिल्ली चली गयी थी

कंगना बचपन से ही ज़िद्दी थी इसलिए वो दिल्ली अपने माता पिता के मर्ज़ी के बिना गयी थी. दिल्ली मे उन्होंने एक्टिंग मे करियर बनाने का सोचा इसके बाद को मुंबई चली गयी जहा उन्हें 2006 मे उनकी पहली फ़िल्म गैंगस्टर मिली.यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पे काफ़ी सफल रही.कंगना को इस फ़िल्म के लिए फिल्मफेयर Best Actor Debut अवार्ड भी मिला. इसके बाद कंगना ने कई सुपर हिट फ़िल्म करी जिसमे वो लम्हे, फैशन, शूट आउट एट वडाला,कररीश 2, तनु वेड मनु,क्वीन, तनु वेड मनु रिटर्न्स आदि शामिल है

कंगना को 4 नेशन फ़िल्म अवार्ड मिल चुके है .फैशन मे सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए और तीन बार क्वीन,तनु वेड मनु रिटर्न्स, और मणिकर्णका, पन्गा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस मिला है.कंगना को पदम श्री मिल चूका है.कंगना की आने वाली फ़िल्म है इमरजेंसी जो की इंदिरा गांधी के ऊपर आधारित है ये फ़िल्म 14 जून 2024 को सिनेमा घर में आएगी.

Kangana Ranaut Instagram Id

Leave a Comment